आज हम आपको टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक बार विजेता बनने वाली टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं। हम टॉप 5 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं इन टीमों के बारे में और इन टीमों में भारतीय टीम की क्या पोजीशन है?

1. वेस्टइंडीज


वेस्टइंडीज इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज टीम ने 2012 में श्रीलंका को हरा कर 36 रनों से अपना पहला टी-20 विश्व कप जीता था। इसके बाद 2016 में इंग्लैंड के विरुद्ध 4 विकेट से दूसरी बार टीम ने जीत का ख़िताब प्राप्त किया था।

2. भारत


भारतीय टीम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम ने 2007 में हुए विश्व कप में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर विश्व कप अपने नाम किया था। भारतीय टीम की गिनती अभी क्रिकेट की दुनिया की बेस्ट टीमों में होती है।

3. पाकिस्तान


पाकिस्तान टीम इस देश में तीसरा स्थान पर हैं। पाकिस्तान ने 2009 के विश्व कप को श्रीलंका को हराते हुए अपने नाम करने वाली टीम पाकिस्तान रही थी।

4. इंग्लैंड


इंग्लैंड टीम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी का परिचय देते हुए टीम ने वर्ल्ड कप 2019 भी जीत लिया है। टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता है। 2010 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है।

5. श्रीलंका


श्रीलंका टीम इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं, और यह भी एक बेहतरीन में काफी शानदार खिलाड़ी शामिल हैं। और आपको बता दें कि 2014 के विश्व कप में भारत को 6 विकेट से हराकर श्रीलंका ने पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। श्रीलंका टीम को लोग काफी मात्रा में पसंद करते हैं।

Related News