भारतीय टीम एशिया कप में अपना अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ मैच से शुरू करने जा रही है और इसके बाद अगले ही दिन भारतीय टीम को महत्वपूर्ण मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। भारत के लिए दो दिनों में दो मैच खेलना आसान नहीं होगा। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत की वजह से पाकिस्तान मनोवैज्ञानिक बढ़त भी है। इस सब वजहों को देखते हुए भारत रणनीतिक दृष्टिकोण अपना सकता है।

गौरतलब है कि हांगकांग को पाकिस्तान के खिआफ़ अपने पहले मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है जहां उनकी टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे। जहां पाकिस्तान को अपने अगले मैच से पहले 2 दिन का आराम मिला है वहीं भारत को अपने दोनों ग्रुप मैच लगातार खेलने है। इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट हांगकांग के खिलाफ मैच में कुछ खिलाडियों को आराम से सकता है।

टीम मैनेजमेंट विराट कोहली को पहले ही आराम दे चुका है और उनकी जगह टीम में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। अब टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच से पहले आराम दिए जाने वाले इन खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह एक नाम सबसे पहले सामने आया है।

अगर बुमराह को आराम दिया जाता है तो उनकी जगह टीम में 20 वर्षीय खलील अहमद को शामिल किया जा सकता है जिनका पहली बार भारतीय टीम के लिए चयन हुआ है। राजस्थान के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 17 प्रथम श्रेणी मैचों में 4.74 की इकॉनमी से 28 विकेट लिए है। इसके अलावा खलील ने इंग्लैंड दौरे पर भारत ए टीम की तरफ से खेलते हुए 4 मैचों में 7 विकेट लिए है।

Related News