स्पोर्ट्स डेस्क। दोस्तों भारत में हर साल आईपीएल खेलों का आयोजन किया जाता है, जिसमें दुनिया के लगभग सभी देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं। दोस्तों आईपीएल के 14वे सीजन का आयोजन बीच में ही कोरोना महामारी के कारण रोक दिया गया था, हालांकि अब इस सीजन का दुबारा आयोजन किया जा रहा है। दोस्तों आज हम आपको आईपीएल इतिहास में 200+ स्ट्राइक रेट से 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.दोस्तों हम आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास में 200 प्लस की स्ट्राइक से 50 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम एक नंबर पर आता है। हम आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास में अब तक डिविलियर्स ने करीब 10 बार 200 प्लस की स्ट्राइक से 50 से अधिक रन बनाए हैं, वही दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ही कप्तान विराट कोहली का नाम आता है, जिन्होंने भी करीब 10 बार 200 प्लस की स्ट्राइक से 50 से अधिक रन बनाए हैं।

2.दोस्तों तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में करीब 9 बार 200 प्लस की स्ट्राइक से 50 से अधिक रन बनाए हैं।

Related News