भारत में बहुत सारे ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। इनकी परफॉर्मेंस वाकई कमाल की है। आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया की बागडोर संभाल सकते हैं।

5. ईशान किशन


भारत की तरफ से ईशान किशन अंडर-19 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी बल्लेबाजी भी काफी अच्छी हैं और आगे जाकर वे भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। वे इसके लिए एक प्रबल दावेदार है।

4. पृथ्वी शॉ


युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है और उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर कहा जा सकता है कि कप्तान बनने के लिए वे भी दावेदार हैं।

3. श्रेयस अय्यर


श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं और इस दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना किया है। जिस वजह से भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने की उनकी संभावना काफी अधिक है।

2. ऋषभ पंत


ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर है। वे बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और एक तूफानी बल्लेबाज हैं। ऐसे में वो आगे चलकर टीम इंडिया का कप्तान बन सकते हैं।

1. हार्दिक पांड्या


इंडिया के हार्दिक पांड्या को लाखों करोड़ों लोग पसंद करते हैं और उनकी बल्लेबाजी भी काफी शानदार रही है। बता दें कि भविष्य में हार्दिक भी टीम इंडिया की कमान संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Related News