इंटरनेट डेस्क. एशिया कप भारत के लिए एक निराशा के रूप में खत्म हुआ लेकिन भारतीय फिल्म जाने से पहले एक दमदार जीत हासिल की। एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 101 रनों की विशाल जीत हासिल की। इस मैच में वैसे तो सबसे ज्यादा चर्चा विराट कोहली के बहुप्रतीक्षित 71 में शतक और भुवनेश्वर कुमार की रही। लेकिन इस मैच के दौरान कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो रोहित शर्मा नहीं कर रहे थे। और जिसके लिए तूने आलोचना झेलनी पड़ रही है।

8 सितंबर गुरुवार को दुबई में भारतीय टीम एशिया कप में आखिरी मैच के लिए मैदान में उतरी और इस बार मैदान में उनके सामने अफगानिस्तान की टीम थी जो 1 दिन पहले ही पाकिस्तान से कड़े मुकाबले में हार कर बाहर हुई थी। भारतीय टीम की ओर से इस मैच के दौरान रोहित शर्मा को आराम दिया गया और ऐसे में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली। इस मैच में विराट कोहली के 122 रनों के रिकॉर्ड शतक के साथ भारतीय टीम में 212 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया।

* केएल राहुल की चाल मैच में आई काम :

इस मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर के अंदर ही 5 विकेट लेकर अफगानिस्तान की टीम को ढेर कर दिया था ऐसे में भारत की जीत तो पक्की थी. अफगानिस्तान की टीम के21 रनों पर 6 विकेट गिरने पर रशीद खान और इब्राहिम जादरान के बीच मैदान में साझेदारी हो रही थी। भारत को और विकेट की तलाश थी और फिर राहुल ने दीपक हुड्डा को काम पर लगाया। जिसके बाद दीपक हुड्डा ने मैदान में आते हैं गेंदबाजी से अपना कमाल कर दिखाया अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक रूप अपना रहे राशिद खान का विकेट लेकर साझेदारी को तोड़ दिया।

* रोहित शर्मा को झेलनी पड़ रही आलोचना :

इससे पहले दीपक हुड्डा भारतीय टीम के पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन वहां पर न सिर्फ उन्हें बेहद नीचे बैटिंग के लिए उतारा गया बल्कि एक भी गेम उनसे नहीं करवाई गई। दोनों ही मुकाबलों में जब बीच के ओवरों में भारत को सफलता की जरूरत थी और दबाव बनाने की जरूरत थी टीम उसमें पूरी तरह कामयाब नहीं हो सकी। पांच प्रमुख गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे रोहित शर्मा ने इस दौरान एक बार भी छठे गेंदबाज के रूप में दीपक हुड्डा को इस्तेमाल नहीं किया और इसको लेकर ही दोनों ही मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा को आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है।

Related News