क्रिकेट की बात करे तो आज के समय में ये ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है कि अगर आप इस खेले को हर कोई देखना पसंद करते है वैसे आज हम भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे खिलाड़ियों का चर्चा करेंगे जो पलभर में खेल को पलट कर रख देते है।

1: महेंद्र सिंह धोनी: महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार भारतीय टीम को छोड़ा है। इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं है, चाहे वह 2007 का आईसीसी वर्ल्ड टी 20 फाइनल हो या 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप। आखिरी ओवर में धोनी बेट्स इस कारण से, महेंद्र सिंह धोनी में किसी भी प्रतियोगिता को हरा देने की शक्ति है।

2: विराट कोहली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को उचित क्रिकेट शॉट्स खेलने का विशेषज्ञ माना जाता है। विराट कोहली में किसी भी स्कोरबोर्ड को तेज करने की क्षमता है और हमने कई मैचों में विराट कोहली को ऐसा करते देखा है। इसी वजह से विराट कोहली में किसी भी प्रतियोगिता को तोड़ने की ताकत है।

3: रोहित शर्मा: हिटमैन रोहित शर्मा किसी भी टीम के खिलाफ शानदार पारी खेलने की ताकत रखते हैं, और जब रोहित शर्मा की बात आती है, तो उनसे बचना आसान नहीं होता है, यही कारण है कि रोहित शर्मा किसी भी मैच को रोक देते हैं।

4: हार्दिक पांड्या: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बहुत कम समय में भारतीय टीम को शून्य से नायक बना दिया है। हार्दिक पांड्या एक तेज-तर्रार बल्लेबाज और बड़े शॉट लगाने के विशेषज्ञ माने जाते हैं। इसी वजह से हार्दिक पंड्या में किसी भी प्रतियोगिता को हरा देने की ताकत है।

5:केएल राहुल: केएल राहुल मैदान पर होने पर भारतीय टीम के नेट रन रेट को कम नहीं होने देंगे, स्ट्राइक रोटेट करेंगे और केएल राहुल बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। इस प्रकार केएल राहुल में किसी भी प्रतियोगिता को हरा देने की शक्ति है।

Related News