अगले टी20 विश्व कप 2024 को वेस्टइंडीज और अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित करने की योजना है। इस बार मेगा इवेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. तो आज हम आपको उन 5 रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे जो इस मेगा इवेंट में टूटते नजर आ सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के पास इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका है. फिलहाल ये रिकॉर्ड जयवर्धन के पास है. जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 111 चौके लगाए हैं. तो वहीं कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 103 चौके लगाने का रिकॉर्ड है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमों को अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा. जिसमें इस मेगा इवेंट के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूट सकता है. ये रिकॉर्ड फिलहाल विराट कोहली के पास है. जिन्होंने साल 2014 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में कुल 314 रन बनाए थे.

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है। जिन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में कुल 23 कैच पकड़े हैं. तो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं। उनके नाम 21 कैच हैं.

पिछले एक साल में क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा देखने को मिला है. अगर टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल हो जाती है तो वह विश्व क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसी टीम बन जाएगी. एक ही सीजन में वनडे वर्ल्ड कप, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी किसके पास होगी.

Related News