हाल ही में खत्म हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार से शुरू हो रही 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है। हालांकि, दोनों टीमों के पास इन मैचों के लिए कुछ नए चेहरे होंगे। इंग्लैंड के टी 20 और वनडे इंटरनेशनल के कप्तान इयोन मॉर्गन की टीम में वापसी हुई है, जबकि भारतीय टीम में भी कुछ नए नाम जोड़े गए हैं। आइए आपको बताते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में जो भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 सीरीज में धमाल मचा सकते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होगी। सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च, तीसरा 16 मार्च, चौथा 18 मार्च और आखिरी मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा।


हार्दिक पांड्या
ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज में धमाल मचाने के बाद टीम से बाहर चल रहे भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है। पीछे एक साल से उन्होंने बॉलिंग भी नहीं की थी ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ बॉल से किस तरह का कमाल दिखाते है।

ऋषभ पंत
भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के लिए सबसे बड़े गेमचेंजर रहे हैं, क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ ही हाल में इंग्लैंड के खिलाफ भी कई मौकों पर मैच का रूख अपने दम पर बदल दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि छोटे फॉर्मेट में ये खिलाड़ी किस तरह अंग्रेजी गेंदबाजों में डर पैदा करते हैं।


युजवेंद्र चहल
टी 20 फॉर्मेट में टॉप गेंदबाजों की बात की जाए, तो अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को घुमाने वाले युजवेंद्र चहल बेस्ट खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने अब तक 45 टी 20 मैचों में 59 विकेट अपने नाम किए है। ऐसे में अक्सर पटेल के बाद उनकी फिरकी गेंद देखना काफी मजेदार होगा।



Related News