'बाप बाप होता है, बेटा बेटा होता है' - भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग द्वारा पाकिस्तान के महान गेंदबाज शोएब अख्तर को कहा गया उद्धरण क्रिकेट मैच के सबसे प्रसिद्ध पलों में से एक है और भारतीय प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय है। चूंकि सहवाग ने दो क्रिकेटरों के बीच बातचीत का खुलासा किया है, इसलिए प्रशंसकों द्वारा भारत बनाम पाकिस्तान संघर्ष के संदर्भ में उद्धरण का उपयोग किया गया है।

हाल ही में, एक टीवी समाचार बहस में अख्तर के साथ यही उद्धरण उस समय सही तरीके में बाहर नहीं आ पाया जब एक एंकर ने लाइन को दोहराया। शोएब गुस्से में थे और उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि उन्हें सहवाग का वास्तव में ऐसा कहना याद नहीं है। बाद में उन्होंने एंकर से सम्मान के स्तर को बनाए रखने और क्रिकेट के खेल के बारे में क्रिकेट के अर्थ में ही बोलने का अनुरोध किया।

ख्तर ने भारतीय समाचार एंकर को बताया- "पहली बात, अगर ये चीज उसने मेरे मुँह पे बोली होती तो वो बचता नहीं। यहां तक ​​कि एक बार बांग्लादेश में उनसे पूछा कि क्या उन्होंने ऐसा कहा या नहीं तो उन्होंने इनकार कर दिया। दूसरी बात, हमें इन अवसरों का जश्न मनाना चाहिए और ऐसा करने के बजाय क्रिकेट के बारे में बात करनी चाहिए। मैं भारत का बहुत सम्मान करता हूं, मैं आपका भी सम्मान करता हूं और मैं ऐसी बातें कभी नहीं कहता जो दोनों देशों के बीच मतभेद पैदा कर सकता है। ”

नीचे दिया गया वीडियो देखें...

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब अख्तर ने सहवाग के बयान का खंडन किया हो। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, अख्तर ने कुछ साल पहले भी भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज 'बाप बाप होता है' के बयान का खंडन किया था।

भारत बनाम पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर संघर्ष में आकर, मेन इन ब्लू ने 28 अगस्त को चल रहे एशिया कप 2022 के अपने शुरुआती संघर्ष में अपना 'बदला' पूरा किया। 20 ओवरों में कुल 148 रनों का पीछा करते हुए, पाकिस्तान ने भारत को एक कठिन लक्ष्य दिया लेकिन प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन और बल्लेबजी के साथ लेकिन हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने 17 में से 33 रन बनाकर भारत को 2 गेंद शेष रहते जीत दिलाने में मदद की।

Related News