इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 86 रन से जीतकर सीरीज का रोमांच बनाये रखा। भारतीय टीम पिछले मैच में अपने जीत के क्रम को बरकरार नहीं रख सकी और अब सीरीज ऐसे मोड़ पर आ गई है जहां सीरीज जीतने के लिए दोनों ही टीमों के लिए तीसरा मैच जीतना जरुरी हो गया है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 322 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

इस मैच में इंग्लैंड की टीम का मुख्य निशाना पिछले मैच में भारत की जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव रहे जिनके 10 ओवर में इंग्लैंड ने 68 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए हालाँकि भारतीय बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन टीम इस शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सकी और टीम को 86 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज की स्थिति में पहुँचने के बाद भारतीय टीम कुछ बदलाव करना चाहेगी। भारतीय टीम सीरीज जीतने के लिए टीम में ये महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है -

केएल राहुल की जगह दिनेश कार्तिक - हालाँकि सिर्फ एक मैच में ख़राब प्रदर्शन के लिए केएल राहुल को टीम से बाहर करना सही नहीं होगा लेकिन भारतीय टीम सीरीज जीतने के लिए यह बदलाव कर सकती है। राहुल दूसरे वनडे मैच में खाता भी नहीं खोल सके थे। वहीं फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को इस दौरे पर अभी तक एक मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

सिद्धार्थ कॉल की जगह भुवनेश्वर कुमार - भारतीय टीम को निश्चित रूप से दूसरे वनडे में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खली होगी। भुवनेश्वर चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे है और तीसरे टी-20 मैच और दोनों वनडे में टीम का हिस्सा नहीं थे। टीम के गेंदबाजों ने पॉवरप्ले और अंतिम ओवरों में जमकर रन लुटाये थे और इंग्लैंड एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। भुवनेश्वर टीम की इस गेंदबाजी समस्या को हल कर सकते है। हालाँकि कौल ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन अभी तक एक भी विकेट नहीं मिला है। अंतिम वनडे में कौल के स्थान पर भुवनेश्वर को शामिल किया जा सकता है।

Related News