विराट कोहली की फॉर्म को लेकर बार-बार पूछे जाने पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा निराश नजर आए। जहां रोहित गुरुवार को शून्य पर आउट हुए, वहीं लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान कोहली केवल 16 रन ही बना सके।

टीम इंडिया ने 100 रन की हार का स्वाद चखा और बाद में, भारतीय कप्तान कोहली के बारे में सवालों से घिर गए, जिन्होंने 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं बनाया है।


मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, एक पत्रकार ने रोहित से पूछा कि कोहली की बार-बार विफलताओं के बारे में पूछने पर 'हिटमैन' ने उन्हें बाधित किया और हिंदी में जवाब दिया, "क्यूं हो रही है भाई, मुझे समझ में नहीं आता।"

बाद में उन्होंने पत्रकार से अपना प्रश्न पूरा करने के लिए कहा और जवाब दिया कि "उसने इतने मैच खेले हैं, वह इतने सालों से खेल रहा है, उसे किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है। मैंने पहले भी यह कहा है, हर खिलाड़ी के लिए फॉर्म ऊपर और नीचे जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "उनके (कोहली) जैसा खिलाड़ी, जिसने इतने मैच खेले हैं और भारत के लिए इतने मैच जीते हैं, उसे फॉर्म में वापस आने के लिए बस एक-दो पारियों की जरूरत है।"

विराट कोहली की फॉर्म के बारे में पूछे जाने के बाद देखें रोहित शर्मा का जवाब:

भारतीय कप्तान ने आगे जोड़ा- उनके फॉर्म पर हमेशा चर्चा होगी लेकिन हमें सोचना और समझना चाहिए कि हर खिलाड़ी अपने करियर में मंदी से गुजरता है। इतिहास में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिसने अपने खेले गए हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया हो। आपको उसे देखना होगा। कोहली के रन और एकदिवसीय मैचों में औसत भी देखने चाहिए।"

33 वर्षीय कोहली 25 गेंदों पर केवल 16 रन ही बना सके, शुरुआत में वह अच्छे दिख रहे थे लेकिन कुछ ही समय बाद डेविड विली ने उन्हें डगआउट में वापस भेज दिया। पूर्व कप्तान के पास 17 जुलाई को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में रन बनाने का एक मौका होगा।

Related News