स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट इतिहास में कई रिकॉर्ड बने हैं जो आज भी सुनहरे अक्षरों में दर्ज है। दोस्तों ज्यादातर खिलाड़ियों ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाए है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा भी कई विश्व रिकॉर्ड बनाए है। आज हम आपको ऐसे क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने T20 मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। आइए जानते हैं कौन से हैं तीन क्रिकेटर।

1.डेविड मिलर
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और बेहतरीन फील्डर डेविड मिलर के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर ने 77 टी-20 मैचों में करीब 57 कैच लपके हैं।

3.मार्टिन गुप्टिल
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल ने 94 टी 20 मैचों में करीब 50 कैच लिए हैं।

3.शोएब मलिक
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी और बेहतरीन फिल्डर शोएब मलिक का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने 116 टी-20 मैचों में करीब 50 के लिए हैं

Related News