विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का यूएई में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। हाई-वोल्टेज मैच से कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या की फिटनेस कोहली के लिए चिंता का विषय है और संभावना है कि कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए स्टार ऑलराउंडर को छोड़ने का फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि पांड्या को टीम इंडिया में बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया था और उम्मीद है कि वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी नहीं करेंगे क्योंकि चयनकर्ताओं ने स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह तेज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को चुना है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2021 के दौरान पांड्या अच्छी फॉर्म में नहीं थे और अगर वह गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं तो ऑलराउंडर को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती है।

गंभीर ने कहा, "मेरे लिए हार्दिक पांड्या भारत की प्लेइंग इलेवन में तभी शामिल होते हैं, जब वह नेट्स में ही नहीं, दोनों अभ्यास मैचों में उचित गेंदबाजी करते हैं।"

"उसे अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी है, और उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी है। अगर आप सोच रहे हैं कि आप आकर 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे, मैं वह जोखिम नहीं लूंगा।"

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन।

Related News