स्पोर्ट्स डेस्क। आज क्रिकेट में अलग-अलग देशों की ओर से कई लीग का आयोजन किया जाता है, जिसमें भारत की आईपीएल यानी कि इंडियन प्रीमियर लीग सबसे लोकप्रिय लीग है, जिसके फैन आपको दुनिया के हर कोने में देखने को मिल जाएंगे। दोस्तों आईपीएल में लगभग सभी टीमों के खिलाड़ी खेलते हैं। हम आपको बता दें कि आईपीएल के अब तक लगभग 13 सीजन खेले जा चुके हैं। दोस्तों आज हम आपको आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले तीन खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

1.सुरेश रैना
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आईपीएल में सुरेश रैना ने 193 मैचों में करीब 102 कैच लपके हैं। गौरतलब है कि सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस की ओर से खेल चुके हैं।

2.किरॉन पोलार्ड
आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि किरोन पोलार्ड ने आईपीएल इतिहास में 164 मैचों में करीब 90 के लिए हैं। गौरतलब है कि किरॉन पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं।

3.रोहित शर्मा
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा ने 200 मैचों में करीब 89 विकेट लिए हैं। गौरतलब है कि रोहित शर्मा आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं।

Related News