स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट का T20 फॉर्मेट आज सबसे ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। आज इस खेल को दुनिया के कोने कोने के दर्शक देखना काफी पसंद करते हैं। T20 क्रिकेट में कई विश्व रिकॉर्ड बने हैं, जो दुनिया के जाने माने क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने बनाए हैं। आज हम आपको ऐसे तीन क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

1.विराट कोहली
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के नाम है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 85 मैचों में 265 चौके लगाकर के विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.पी आर स्टिर्लिंग
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में आयरलैंड के खिलाड़ी पी आर स्टिर्लिंग का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पी आर स्टिर्लिंग ने 78 T20 मैचों में 251 चौके लगाए हैं।

3.रोहित शर्मा
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने 108 टी20 मैचों में 245 चौके लगाए हैं।

Related News