भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी। इन 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। इसका दूसरा मैच पुणे में खेला गया और इसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 137 रनों से हराया।

दो मैचों की इस पारी में भारत ने पहली पारी में 601 रन बना दिए। जिनमे विराट कोहली ने 254 रन और मयंक अग्रवाल ने 108 रन बनाए। तब तक भारत के केवल 5 विकेट्स ही गिरे। बदले में साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 275 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और दूसरी पारी में 189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।


कौन बन सकता है मैन ऑफ़ द सीरीज

भारत ने 2-0 से जीत हासिल कर ली है अब तीसरा टेस्ट 19 अक्टूबर को रांची में होगा। क्योकिं दोनों मैच भारतीय टीम ने ही जीते हैं तो मतलब साफ़ है कि कोई मैन ऑफ़ द सीरीज भी इंडियन क्रिकेटर ही होगा। इस लिस्ट में विराट कोहली, मयंक अग्रवाल,रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का नाम सबसे ऊपर है।

सीरीज के 2 मैच खत्म हो चुके हैं और इन दोनों में मिला कर मयंक अग्रवा 330 रनों के साथ पहले स्थान पर है। रोहित शर्मा 317 रनों के साथ दूसरे स्थान पर है। विराट कोहली 305 रनों के साथ तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर 216 रन बनाने वाले डीन एल्गर है और पांचवें स्थान पर 161 रन बनाने वाले रविंद्र जडेजा है।

बात करें विकेट्स की तो सीरीज के दोनों टेस्ट्स में 14 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर है। 10 विकेट्स के साथ रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर है। मोहम्मद शमी 8 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर और चौथे स्थान पर केशव महाराज है जिन्होंने 6 विकेट लिए। उमेश यादव 6 विकेट्स के साथ पांचवे स्थान पर है।

Related News