दिनेश कार्तिक की इस साल 37 साल की उम्र में भारतीय टीम में वापसी किसी कहानी से कम नहीं है। राष्ट्रीय टीम से हटाए जाने के तीन साल बाद, कार्तिक ने आईपीएल 2022 में तूफान ला दिया - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 183 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए अपनी वापसी अर्जित की, जहां उन्होंने एक मैच-विजेता खेला। 27 गेंदों में 55 रनों की पारी और पदार्पण करने के 16 साल बाद भी उनका पहला टी20ई अर्धशतक की बदौलत उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली।

ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में मेजबान गौरव कपूर के साथ बात करते हुए, कार्तिक ने एक मजेदार घटना को याद किया, जब एक युवा खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने भारत-पाकिस्तान 2004 चैंपियंस ट्रॉफी के खेल के दौरान तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली को नाराज कर दिया था।

कार्तिक, जिन्होंने कुछ दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था, उस पाकिस्तान मुकाबले में नहीं खेल रहे थे। फील्डिंग साइड पर खिलाडियों को ड्रिंक्स परोसने के लिए जाते समय, कार्तिक इंडियन हडल की ओर उछला और घास के कारण ब्रेक नहीं लगा सका - और फिर गांगुली को टक्कर मार दी!

'दादा' इस पर इतने क्रोधित हुए कि वे चिल्ला उठे, "ये खिलाड़ी कहाँ से लाते हो, कौन है?

युवराज सिंह, जो उस खेल का हिस्सा थे। उन्होंने गांगुली द्वारा इस्तेमाल किए गए सटीक शब्द बताए-: “कौन है रे ये पागल! कहां से पकड के लाते हैं"

इस बीच, दिनेश कार्तिक को इस महीने के अंत में आयरलैंड के दो टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, टीम का नेतृत्व हार्दिक पांड्या करेंगे। कार्तिक आयरलैंड के मैचों के लिए नामित विकेटकीपर हैं क्योंकि ऋषभ पंत इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ होंगे।

Related News