स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जो आज भी क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज है। आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कौनसे हैं यह दिग्गज क्रिकेटर।

1.मिस्बाह उल हक
दोस्तों टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मिस्बाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 21 गेंदों पर अर्धशतक बना कर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.डेविड वॉर्नर
दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम आता है। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 23 मैचों में अर्धशतक बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

3.जैक कालिस
तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कालिस का नाम आता है। जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कालिस ने जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 24 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Related News