स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट जगत में कई जाने-माने क्रिकेटर है जो अपने हुनर से पूरी दुनिया में फेमस हो चुके हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेटर से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम क्रिकेट इतिहास में विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। दोस्तों आज हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीन दिग्गज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं यह गेंदबाज।

1.मुथैया मुरलीधरन
दोस्तों श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज और पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने 350 मैचों मे करीब 534 विकेट लेकर यह कीर्तिमान अपने नाम किया था।

2.वसीम अकरम
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम ने 356 वनडे मैचों में करीब 502 विकेट लिए हैं।

3.वकार यूनुस
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनुस का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर वकार यूनुस ने 262 वनडे मैचों में करीब 416 विकेट लिये है।

Related News