प्यार का कोई मजहब नहीं होता। जी हाँ, इस कहावत को हमारे भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने सच कर दिखाया हैं। प्यार किया नहीं जाता बल्कि हो जाता हैं। आज हम इस लेख में उन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने दूसरे धर्म की लड़कियों से विवाह कर एक मिसाल बनाई।

नवाब पटौदी और शर्मिला: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने दिसंबर 1969 में बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से शादी की थी। शर्मीला एक हिंदू बंगाली लड़की थीं और नबाब मुस्लिम समाज के थे।

ज़हीर ख़ान और सागरिका घाटगे: टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल तेज गेंदबाज जहीर खान ने 23 नवंबर 2016 को बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे से विवाह किया, जो एक हिन्दू समाज से ताल्लुक रखती हैं।

अगरकर और फातिमा: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज अजीत अगरकर ने मुस्लिम लड़की फातिमा शिया से विवाह किया हैं। अगरकर खुद एक हिन्दू समाज से संबंध रखते हैं।

कैफ और पूजा: टीम इंडिया के बेहतरीन ऑल राउंडर्स में से एक मोहम्मद कैफ ने खुद मुस्लिम होते हुए भी दूसरे धर्म की लड़की को अपना जीवनसाथी बनाया। मोहम्मद कैफ की पत्नी का नाम पूजा यादव हैं और वो हिन्दू समाज से हैं।

अज़हर और संगीता: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय राजनीति के दिग्गज नेता अज़हरूददीन ने मुस्लिम होते हुए भी अपनी पहली पत्नी नौरीन को छोड़कर हिंदू धर्म को मानने वाली संगीता बिजलानी के साथ शादी की।

कार्तिक और दीपिका: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत की स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से विवाह किया हैं। उनकी पत्नी दीपिका क्रिश्चियन हैं और वो खुद हिन्दू हैं।

Related News