क्रिकेट जगत की बात करे तो ऐसे बहुत से खिलाड़ी जिन्होंने अपने काबिलियत के दम पर बहित से मैच जीते है लेकिन आज हम आपको विश्व के ऐसे बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे है जिनके सामने सभी बल्लेबाज फीके है, आईये जानते है उन बल्लेबाजो के बारे में -

1-वीरेन्द्र सहवाग- वीरेन्द्र सहवाग को भारत का शेर खिलाड़ी कहाँ जाता है, इनके सामने बड़े से बड़े गेंदबाज फीके पड़ जाते है। यह भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज है,इन्होने श्रीलंका के खिलाफ भारत लिए पहला दोहरा शतक लगाया था।

2-कपिल देव - भारतीय टीम का ये शानदार ऑलराउंडर विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक माना जाता है, भारतीय टीम को कपिल देव ने कई बार अपनी फिल्डिंग के दम पर मैच का पासा पलटने में मदद की है। इन्होने अपनी कप्तानी में भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताया था।

3-आंद्रे रसेल - आंद्रे रसेल को आईपीएल का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है,वेस्टइंडीज के इस शानदार खिलाड़ी ने अपनी टीम को कई मैच जीताए हैं, इनका थ्रो बेहद सटीक होता है, इनसे अच्छा विस्फोटक बल्लेबाज पुरे विश्व में कोई नही है।


4-एबी डी विलियर्स-एबी डी विलियर्स विकेट के पीछे शॉट खेलने के लिए काफी लोकप्रिय है जिस कारण उन्हें मिस्टर 360 के नाम से भी जाना जाता है। इनकी बल्लेबाजी के आगे गेंदबाज घुटने टेक देते है।

Related News