भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के समाप्ति के साथ ही अब ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर निकल चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को टेस्ट, टी20 और वनडे श्रीखला खेलना है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है और टीम में कई नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट गेंदबाजी टीम में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और जेम्स पेंटिसन को रखा गया है।


मिचेल स्वप्न को नाथन लियोन के साथ स्पिन गेंदबाजी में शामिल किया गया है। मैथ्यू वेड और कैमरन ग्रीन को भी मौका दिया गया है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को सिडनी में एक दिवसीय मैच से शुरू होगा। डे-नाइट टेस्ट चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान एडिलेड में खेला जाएगा। दोनों टीमें मेलबर्न में बॉक्सिंग टेस्ट में भिड़ेंगी। इसके बाद सिडनी और ब्रिसबेन में दो टेस्ट होंगे। टेस्ट सीरीज की शुरुआत तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 आई मैचों की श्रृंखला से होगी।


वन डे 27, 29 और 2 दिसंबर को खेला जाएगा। टी 20 4, 6 और 8 दिसंबर को खेला जाएगा। एडिलेड में पहला टेस्ट 17 दिसंबर से शुरू होगा। खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में, टिम पायने (कैप्टन), डेविड वार्नर, जो बर्न्स, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नासर, जेम्स पेंटिसन, विल पुकोव्स्की, स्वेपसन, मैथ्यू वेड, सीन एबट को शामिल किया गया है।


जहां तक भारतीय टीम की बात है तो टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

Related News