भारत के सबसे महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से आईसीसी से अपील की है। तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अपील की है कि वह बल्लेबाजी करते समय हर खिलाड़ी के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य करे। सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी से आग्रह किया है कि वह सभी खिलाड़ियों को पेशेवर क्रिकेट खेलने के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य करे।


सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर का एक वीडियो पोस्ट किया। जब विजय शंकर दौड़ रहे थे, किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डर निकोलस बेचारे ने उन्हें रन आउट करने के लिए फेंक दिया और गेंद विजय शंकर के सिर पर लगी। इस वीडियो में, विजय शंकर गेंद लगते ही जमीन पर गिर पड़े और टीम के फिजियो और डॉक्टर उन्हें देखकर मैदान में दौड़ पड़े। सौभाग्य से विजय शंकर ने हेलमेट पहन रखा था इसलिए वह गंभीर रूप से घायल नहीं था।


सचिन तेंदुलकर ने लिखा कि क्रिकेट का खेल तेज़ हो रहा है लेकिन क्या यह सुरक्षित है? हाल ही में एक ऐसी घटना हुई जो खतरनाक हो सकती थी। चाहे वह स्पिनर हो या तेज गेंदबाज, बल्लेबाज को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए। आईसीसी को इसे अनिवार्य बनाने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। आईसीसी को इस मामले को प्राथमिकता देनी चाहिए।

आपको बता दें कि आईपीएल सहीत क्रिकेट के अन्य फॉर्मेंट में कई बार ऐसा देखा गया है कि प्लेयर्स को काफी जोड़ से गेंद लगी लेकिन हेलमेट पहने होने की वजह से उन्हें ज्यादा चोट नही आई है।

Related News