पाकिस्तान टीम प्रबंधन अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को अपने कार्यभार का प्रबंधन करना चाहता था, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, बाएं हाथ के गेंदबाज ने आराम करने से इनकार कर दिया। शाहीन शाह अफरीदी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 और एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे। जहां उन्होंने सात मैचों में नौ विकेट लिए। क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रबंधन ने चोट से बचने के लिए अफरीदी को एक से अधिक बार आराम करने के लिए कहा।

SAMAA - Mohammad Amir concerned about Shaheen Afridi playing 'too much'  cricket

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान कुछ दिनों के लिए आराम करने के लिए कहा था, लेकिन शाहीन ने उनकी बात नहीं मानी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसके बाद उनके कार्यभार प्रबंधन के बारे में सवाल किए गए। क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शाहीन शाह अफरीदी 21 अप्रैल से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ मैचों के लिए आराम कर सकते हैं। 17 अप्रैल को टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनुसा ने कहा था कि युवाओं को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका मिल सकता है। जिम्बाब्वे दौरे पर पाकिस्तान की टीम तीन टी 20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।


इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने भी कहा था कि शाहीन शाह अफरीदी को हर मैच नहीं खेलना चाहिए। जावेद ने कहा था, “हर मैच में शाहीन का खेलना गलत है। पाकिस्तान टीम को अपने कार्यभार को अच्छी तरह से प्रबंधित करना चाहिए। जब टीम श्रृंखला हार जाती है तो उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही एक सही रोटेशन नीति अपनानी चाहिए। शाहीन को वे मैच खेलने चाहिए जो महत्वपूर्ण हैं।

Mohammad Amir ranks Naseem Shah ahead of other Pakistan young pacers

जावेद ने यहां तक ​​कहा था कि शाहीन नई गेंद से जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज हैं। हालांकि, जावेद ने बुमराह को डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाज बताया। जावेद ने कहा था, 'बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं जो हर चीज में अच्छे हैं। फिलहाल वह डेथ ओवरों में शाहीन से बेहतर हैं। लेकिन नई गेंद के साथ शाहीन बुमराह से बेहतर हैं।

Related News