स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में कई फॉर्मेट खेले जाते जाते हैं, जिनमें से टेस्ट क्रिकेट भी एक है। हम आपको बता दें कि ज्यादातर लोगों को टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद नहीं होता है, क्योंकि इस फॉर्मेट में करीब 4 से 5 दिन का खेल चलता है, जिस वजह से लोगों को काफी बोरिंग सा फील होता है। लेकिन हम आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के माध्यम से ही खिलाड़ियों की प्रतिभा परखी जाती है। आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले तीन गेंदबाजों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इन गेंदबाजों के बारे में।

1.जे के लेकर
टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेके लेकर के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज जेके लेकर ने गेंदबाजी करते हुए 51.2 ओवर 23 मेडन ओवर डालते हुए करीब 53 रन देकर 10 विकेट लेकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

2.अनिल कुंबले
टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले ने 26.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 9 मेडन ओवर डालकर करीब 74 रन देकर 10 विकेट लिए थे।

3.जी ए लोहमन
टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में इंग्लैंड के गेंदबाज लोहमन का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज लोहमन ने 14.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 6 मेडन ओवर डालकर करीब 28 रन देकर 9 विकेट लेकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

Related News