भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में 7 विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। भारत अब तक तीनों मैच जीतने में कामयाब रहा।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी को चुना और 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया।

भारत के कप्तान विराट कोहली की परफॉर्मेंस इस दौरान काफी अच्छी रही और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने आए कोहली ने 45 गेंदों में 5 चौकों की मदद से साथ 59 रन बनाए।

अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ विराट कोहली इतिहास रचने में कामयाब रहे। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट ने सब से ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है।कोहली ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का 21वां अर्धशतक जड़ा।

विराट ने रोहित शर्मा की बराबरी की है। बता दें कि रोहित शर्मा के नाम 21 बार ये रिकॉर्ड बनाने का नाम दर्ज है। रोहित अब तक 4 शतक और 17 अर्धशतक जड़ चुके हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के तीसरे टी-20 में रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

Related News