क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने देश की नेशनल टीम के लिए क्रिकेट खेला हैं। उनमें से कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रिय स्तर पर खेलकर लोगों के दिलों में बस गए तो कुछ ऐसे भी क्रिकेटर रहे जिन्हें पूरी तरीके से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे और गुमनाम हो गए।

आज हम एक ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर की बात करेंगे, जिसके परिवार ने ही उसका करियर बर्बाद कर दिया। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी की। गोनी ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में जगह हासिल की।

मनप्रीत गोनी जब भारतीय क्रिकेट टीम में दस्तक दे रहे थे तभी उनकी निजी जिंदगी में भूचाल आने लगा। साल 2013 के बाद उनकी जिंदगी में ऐसे उतार-चढ़ाव आये, जिसका असर उनकी क्रिकेट परफॉर्मेंस पर पड़ा। साल 2005 में उन्हें मनप्रीत कौर से शादी के बाद अपनी फैमिली से अलग होना पड़ा।

साल 2013 में मनप्रीत गोनी की जिंदगी में एक ऐसा पल आया, जब उन्हें अपनी पत्नी हुए बच्चों को छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। ये बात तलाक तक आ गई थी। हालांकि ये मामला कुछ समय बाद शांत हो गया। लेकिन इसके बाद उनकी माँ ने गोनी पर उनकी प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप लगा दिया।

मां मोहिंदर कौर के मुताबिक मनप्रीत उनके हिस्से की प्रॉपर्टी हड़पना चाहते हैं और उन्हें उनसे जान का भी खतरा हैं। बता दे, साल 2008 में गोनी धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले और 16 मैचों में 17 विकेट हासिल किये थे।

दोस्तों अगर आपको मनप्रीत गोनी के जिंदगी से जुड़ा ये किस्सा पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही हमारे स्पोर्ट्स चैनल को फॉलो करें।

Related News