चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। धोनी को भारतीय क्रिकेट का सबसे सफल कप्तान भी माना जाता है। जिसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में भी धोनी का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने टीम इंडिया को 3 ICC ट्रॉफी और 4 बार चेन्नई को IPL चैंपियन का खिताब दिलाया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मौजूदा कप्तान और चेन्नई टीम के उनके पुराने साथी फाफ डु प्लेसिस ने भी धोनी की कप्तानी की तारीफ की है. महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को सीएसके की कप्तानी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को सौंपी। आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, 'मैंने कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ियों के नेतृत्व में क्रिकेट खेला है। ग्रीम स्मिथ एक थे, उनमें एक नेता के रूप में कुछ महान गुण थे और फिर जब मैं चेन्नई गया, तो मैं बहुत भाग्यशाली था कि मुझे एमएस धोनी को करीब से देखने को मिला।

2012 से पिछले सीजन तक फाफ डु प्लेसिस ने धोनी की कप्तानी में आईपीएल में हिस्सा लिया था। 'मैंने करीब से देखा कि उनका दिमाग कैसे काम करता है, कैसे चीजें उनके अधीन काम करती हैं जो मेरे लिए एक बड़ा मौका था।'

Related News