टोक्यो में भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला ओलंपिक गोल्ड मैडल जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा अब देश में एक स्पोर्ट्स सेंसेशन हैं। विशेष रूप से, चोपड़ा अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीतने वाले एकमात्र दूसरे भारतीय हैं।

नीरज चोपड़ा की पॉपुलेरिटी और ब्रांड वैल्यू भी ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद से काफी बढ़ गई है। अब लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए भी रूचि दिखाते हैं। इस बीच ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में, नीरज से उनके हेयर स्टाइल के बारे में पूछा गया। उनसे उनके लॉन्ग हेयर के पीछे के इंस्पीरेशन के बारे में पूछा गया और इसका जवाब उन्होंने जो दिया वो हैरान कर देने वाला है।

विशेष रूप से, नीरज ने पहली बार 2015 में सुर्खियां बटोरीं क्योंकि वह पोलैंड में 86.84 मीटर के विश्व रिकॉर्ड थ्रो के साथ जूनियर विश्व चैंपियन बने। उन्होंने लातविया के Zigismunds Sirmais द्वारा निर्धारित 84.69 मीटर के पिछले सर्वश्रेष्ठ थ्रो को पीछे छोड़ दिया था और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट बन गए।


उस समय 23 साल के नीरज चोपड़ा के लंबे बाल थे जिस से उनका फोरहेड कवर हो जाता था। तो, इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स अवार्ड्स के दौरान, एथलीट से उनके हेयर स्टाइल के बारे में पूछा गया।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके लंबे बाल बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान या भारतीय क्रिकेटर ईशांत शर्मा से प्रेरित थे, चोपड़ा ने जवाब दिया, "नहीं।" उन्होंने कहा, "कोई नहीं है जी! मैं खुद अपने बाल लंबे रखता हूं।"

Related News