बुधवार को दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए विश्व कप 2019 में टीम इंडिया की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीसीसीआई को पूरा आश्वासन दिया है कि हम भारतीय टीम की सुरक्षा चिंता को दूर करने के लिए सब कुछ करने को पूरी तरह से तैयार हैं।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने दुबई में आयोजित आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति की बैठक में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। इस बारे में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बीसीसीआई की तरफ से राहुल जौरी ने टीम इंडिया, मैच अधिकारियों और भारतीय प्रशंसकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया।

बैठक के बाद राहुल जौहरी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति से कहा कि आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर जो सुरक्षा योजना बनाई है, उस पर बीसीसीआई को पूरा भरोसा है।
बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआई को इस बात का पूरा भरोसा दिलाया है कि वो उनकी सुरक्षा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए आईसीसी हर संभव कोशिश करेगा।

गौरतलब है कि आईसीसी की इस बैठक में सुरक्षा पर चर्चा एजेंडा का हिस्सा नहीं था। लेकिन बीसीसीआई के जोर देने पर इसे औपचारिक रूप से बैठक का हिस्सा बनाया गया।

Related News