इंडियन क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज में न्यूज़ीलैंड 4-1 से शिकस्त देकर ट्रॉफी पर 10 सालों बाद कब्जा किया। वहीं इंडियन विमेंस टीम भी न्यूजीलैड के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है। बता दें कि इंडियन विमेंस टीम ने करीब 25 वर्षों बाद किसी वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें दूसरे वनडे मैच को इंडियन विमेंस टीम ने 8 विकेट और 88 बॉल शेष रहते ही जीत लिया था।

इस मैच में कप्तान मिताली राज ने नॉट आउट 63 और स्मृति मंधाना ने नॉट आउट 90 रन बनाए थे। बता दें कि रन चेस करने के मामले में मिताली राज सचिन, धोनी और कोहली जैसे खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है। रन चेस करने के मामले में जहां मिताली राज की औसत 111.29 हो चुकी है। वहीं विराट कोहली का औसत 96.23, महेंद्र सिंह धोनी का एवरेज 103.07 तथा सचिन तेंडुलकर का औसत 55.45 ही रहा है।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी पहले से ही मिताली राज के नाम है। विमेंस क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड मिताली के नाम दर्ज है। मिताली ने अभी तक 199 वनडे मैच खेलकर 6613 रन बनाए हैं।

मिताली राज की अगुवाई में विमेंस टीम 2017 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम महज 9 रन से हार गई थी।

Related News