आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में पहली हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इस फैसले को सही भी साबित किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाएं। आपको बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 338 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवर में 306 रन ही बना सकी। मैच खत्म होने के बाद मीडिया से रूबरू होने पर भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने बतौर चौथे नंबर के बल्लेबाज़ के लिए विजय शंकर का नाम लिया।

रोहित शर्मा ने कहा कि विजय शंकर ही इंग्लैंड के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे लेकिन आखिर वक्त पर उन्हें पैर की अंगूठे पर चोट लग गई जिस कारण हमारी टीम ने युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को शामिल किया।

इस हार के बाद भी भारत प्वॉइंट्स टेबल पर 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज़ है। साथ ही सेमीफाइनल में शामिल होने से मात्र एक कदम दूर है। लेकिन भारत की इस हार का पाकिस्तान पर बुरा असर हुआ है। क्योंकि इंग्लैंड की जीत पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद पर वार है। यदि इंग्लैंड 3 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल में शामिल हो जाएगी और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी।

Related News