भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा क्योंकि उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए अपने पहले अभ्यास मैच में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की डब्ल्यूएसीए में 13 रन की जीत में अविश्वसनीय अर्धशतकीय स्कोर बनाया।

सूर्यकुमार यादव ने मैच के दौरान 35 गेंदों में 52 रनों की पारी के दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए और कुल नियंत्रण में दिखे।

मैच के दौरान सूर्या के छक्के का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यह एक लंबी गेंद थी और 32 वर्षीय ने इसे अधिकतम स्क्वायर लेग पर निर्देशित करके इसे अच्छी तरह से उठाया। यह स्टैंड-एंड-डिलीवरी की तरह था क्योंकि उसने इसे लाइन पर भेजने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं की।

मैच की बात करें तो रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की और क्रमश: 3 और 9 रन बनाए। उनके जल्दी बाहर होने के बाद, दीपक हुड्डा ने कुछ अच्छे हिट दिखाए, 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में विफल रहे।

दूसरे व्यक्ति, जिन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया, वह थे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिन्होंने 20 गेंदों पर 29 रनों की तेज पारी खेली। दीपक हुड्डा ने भी 14 गेंदों में 22 रन बनाए, जिससे भारत ने पावरप्ले में दो विकेट पर 39 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव ने तब भारत की पारी की कमान अपने हाथों में ली और 35 गेंदों में 52 रन बनाकर भारत को 158 रनों का लक्ष्य दिया।

भुवनेश्वर और अर्शदीप ने फिर आपस में पांच विकेट चटकाए क्योंकि भारत ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 145 रनों पर रोक दिया। हर्षल पटेल ने एक और विकेट लिया जबकि युजवेंद्र चहल ने शेष दो विकेट लिए।

मेजबान और गत टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और 2021 टी20 विश्व कप उपविजेता न्यूजीलैंड से भिड़ने से पहले भारत एक और अभ्यास मैच में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

टीम इंडिया अंततः 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

Related News