टेनिस नंबर एक नोवाक जोकोविच और क्ले कोर्ट मास्टर राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। नाओमी ने ओसाका के बाहर निकलने के बाद दूसरे दौर के झटके के बीच यह फैसला किया। जोकोविच और नडाल को टेनिस प्रतिद्वंद्वियों सैंडग्रीन और एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। वह रूस के सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेई रुबलेव से पांच सेट के मैच में गैर वरीयता प्राप्त जर्मन जेन लियोनार्ड स्टफ से हारने से परेशान थे। 19 में टेनिस पेशेवर बनने के बाद पहली बार तीन फ्रेंच खिलाड़ी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे हैं।
सैंडग्रीन पर जोकोविच की आसान जीत

दुनिया में पहले स्थान पर काबिज जोकोविच ने अमेरिकी टेनिस सैंडग्रीन को सीधे सेटों में 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उन्होंने रोला गेरो में रात्रि सत्र का अपना पहला मैच जीता। 14 ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच का सेमीफाइनल में नडाल से सामना होने की संभावना है। दूसरे दौर में उनका सामना उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास से होगा।




नडाल की बढ़त

नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 (6) से हराया। इस जीत के साथ नडाल ने रोला गेरो पर 101-6 का रिकॉर्ड बनाया है। गुरुवार को नडाल का 7वां जन्मदिन है और दूसरे दौर में उनका सामना फ्रांस के रिचर्ड गैस्केट से होगा. नडाल ने तीसरे सेट में पोपिरिन के खिलाफ संघर्ष किया। सेट टाईब्रेकर में चला गया। नडाल ने मैच के बाद कहा कि तीसरे सेट में टक्कर हुई, उन्होंने गेंद को जोर से मारा और मुझे सेट पर वापस आने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी.

ज्वेरेव तीसरे दौर में

जर्मनी के छठी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने रूसी क्वालीफायर रोमन सफीउलिन को 6-4 (2), 6-4, 6-6 (1) से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। बेसलाइन पर 14वीं रैंकिंग के रूसी खिलाड़ी का सामना ज्वेरेव से हुआ। इसके बाद तीन में से दो सेट टाईब्रेकर में गए।

सातवें स्थान पर रहे रूबलेव आउट

रूस के सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेई रुबलेव को गैर वरीय जर्मन जान लियोनार्ड स्टफ ने पांच सेटों में 6-5, 6-6 (7), 6-6, 6-7, 6-3 से हराया। तीन घंटे और दो मिनट की मैराथन में रुबलेव ने दो अप्रत्याशित गलतियां कीं। स्ट्राफ ने 3एस सहित 4 विजेता बनाए।

मोनफिल्स ने रामोस विनोलास को हराया

स्थानीय प्रबल दावेदार गेल मोनफिल्स ने स्पेन के अल्बर्ट रामोस विनोलस को 1-2, 6-4 (2), 6-4, 6-3 से हराया। 18वीं रैंकिंग के इस फ्रेंचमैन ने इस साल 12 एस और 20 विजेता बनाए हैं।

Related News