एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी की शुरुआत आज अहमदाबाद में हुई है जिसे सुरेश रैना ने शुरू किया था। पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी 7 से 19 साल के युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेगी जो क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी युवाओं को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए समय-समय पर अकादमी का दौरा करेंगे। इसके अलावा, कुछ अन्य पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी इस अकादमी के माध्यम से युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। क्रिकेटर सुरेश रैना ने अहमदाबाद में एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन अर्का स्पोर्ट्स और श्री एंटरप्राइज के बीच एक संयुक्त उद्यम में किया है। एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में तैयार है।

इच्छुक युवा इस अकादमी में पंजीकरण कर सकेंगे, जिसके लिए 6500 रुपये पंजीकरण शुल्क देना होगा। क्रिकेट किट, ड्रेस सहित सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। फिर इस प्रशिक्षण के लिए आपको 3 महीने के लिए 10,000 रुपये, 6 महीने के लिए 20,000 रुपये और इस अकादमी में प्रशिक्षण के लिए 3,000 रुपये का भुगतान करना होगा। अकादमी सप्ताह में 6 दिन युवाओं को क्रिकेट के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेगी। आइए सुनते हैं कि लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर्स क्या कह रहे हैं।

Related News