भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का दावा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतेगा। यह सीरीज एडिलेड में 6 दिसंबर से से शुरू होगी। बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और लक्ष्मण का मानना है कि विराट कोहली की टीम में इस बार इतिहास रचने की योग्यता है।

लक्ष्मण ने कहा कि 'मुझे लगता है भारतीय टीम यह सीरीज 3-1 से जीतेगी। मुझे नहीं लगता है कि इस सीरीज में कोई मैच ड्रा होगा। भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का इस से बेहतर मौका नहीं मिलेगा और मैं ये इसलिए नहीं कहा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और वार्नर नहीं है। मैं ये ऐसा इसलिए कह रहा हूँ कि भारतीय टीम यह करने की योग्यता रखती है।

बता दें कि भारतीय टीम की गेंदबाजी दुनिया की सबसे अच्छी गेंदबाजी यूनिट में से एक है और स्मिथ और वार्नर के टीम में ना होने से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कमजोर हुई है। गौरतलब है कि इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग विवाद में शामिल होने के बाद 1 साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

इसके अलावा लक्ष्मण ने यह भी कहा कि इस सीरीज में भारतीय टीम की सबसे बड़ी मज़बूती टीम के कप्तान विराट कोहली होंगे। लक्ष्मण के अनुसार इस सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। वहीं लक्ष्मण ने भारतीय टीम को इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में की गई गलतियों को नहीं दोहराने की सलाह दी है।

Related News