PC: tv9hindi

हैदराबाद टेस्ट में जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. स्पिन के दबदबे वाली पिच के बावजूद, बुमराह ने दोनों पारियों में कुल 6 विकेट हासिल करके अपना कौशल दिखाया। पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए। दूसरी तरफ, अन्य दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मार्क वुड मैच में विकेट लेने से चूक गए।

हैदराबाद टेस्ट में सराहनीय प्रदर्शन के बाद, जसप्रित बुमराह की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उछाल देखा गया है।

बुमराह चौथे स्थान पर पहुंचे

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जसप्रित बुमरा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ दिया। गौरतलब है कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीन भारतीय गेंदबाजों को टॉप 10 में जगह मिली है। बुमराह के अलावा रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर हैं, जबकि रवींद्र जड़ेजा छठे स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में विराट कोहली हैदराबाद टेस्ट में नहीं खेलने के बावजूद छठे स्थान पर हैं. हैदराबाद टेस्ट में नहीं खेलने के बावजूद कोहली को रैंकिंग में फायदा हुआ है।

गौरतलब है कि बाबर आजम विराट कोहली को पछाड़कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। हैदराबाद टेस्ट में नहीं खेलने के बावजूद आजम कोहली से आगे निकलने में कामयाब रहे। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन छठे से 10वें स्थान पर खिसक गए।

टेस्ट ऑलराउंडरों में भारतीय दबदबा
टेस्ट ऑलराउंडर्स की श्रेणी में भारत का दबदबा कायम है। रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड के जो रूट चौथे स्थान पर हैं। हैदराबाद टेस्ट में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद रूट बेन स्टोक्स से आगे निकल गए। अक्षर पटेल छठे स्थान पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस तीन स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News