टीम इंडिया ने आखिरी बार 2008 में उस साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, लेकिन तब से, दोनों देशों के बीच संबंधों के कारण, वे द्विपक्षीय श्रृंखला में नहीं खेले हैं, इसके बजाय, वे केवल विश्व कप और एशिया कप जैसे प्रमुख आईसीसी आयोजनों में मिलते हैं।

हालाँकि, BCCI एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने की संभावना पर विचार कर रहा है, जो सीमा पार आयोजित होने की उम्मीद है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत की पाकिस्तान यात्रा भारत सरकार से मंजूरी के अधीन होगी, लेकिन सीमा पार मेन इन ब्लू भेजने की योजना अभी बनाई जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वार्षिक आम बैठक (एजीएम) से पहले गुरुवार को राज्य संघों के बीच प्रसारित एक बीसीसीआई नोट में अगले साल टीम इंडिया की सभी व्यस्तताओं को सूचीबद्ध किया गया है।

18 अक्टूबर को होने वाली एजीएम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है, सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में बदलने की संभावना है, और 1983 के पूर्व विश्व कप विजेता रोजर बिन्नी ने शीर्ष पद संभालने के लिए सबसे पसंदीदा है। पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

एजीएम नोट को देखते हुए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने की योजना बीसीसीआई के एजेंडे में रही है, लेकिन अंतिम फैसला भारत सरकार करेगी।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विकास से जुड़े एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "यह हमेशा की तरह भारत सरकार की मंजूरी के अधीन होगा।"

Related News