भारत और श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही हैं। सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका की महिला टीम को 13 रनों के अंतर से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने 20 ओवर खेलकर 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। भारत की तरफ से तानिया भाटिया ने सर्वाधिक 46 रन बनाये।

169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 155 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। श्रीलंका की ओर से कप्तान चमारी अटापट्टू (27) और यशोदा मेंडिस (32) ने पहले विकेट के लिए 2.6 से ओवर में 39 रन की साझेदारी की। वही इशानी कौशल्या ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की तरफ से गेंबाजी में पूनम यादव 4 और राधा यादव, कप्तान हरमनप्रीत कौर दो-दो और पाटील एवं रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया।

वही बात करें भारतीय बल्लेबाजी की तो टीम इंडिया की शुरुआत ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बिना खाता खोले ही चलती बनी। इसके बाद मैदान पर आई मिताली राज में जरुरी 17 रन बनाये और पारी को संभाला। इसके अलावा जेमिमा रॉड्रिगेस (36) और अनुजा पाटील (36) ने अच्छी पारियां खेली। वही भारतीय पारी में सर्वाधिक रन तानिया भाटिया के रहे जिन्होंने 35 गेंदो पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

Related News