बीसीसीआई ने अगले साल भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए मैदान को शॉर्टलिस्ट किया है। ऐसी खबरें हैं कि टी 20 विश्व कप 2021 मैच अहमदाबाद सहित आठ शहरों में खेले जाएंगे। विशेष रूप से, भारत अगले साल टी 20 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है और बीसीसीआई इसके लिए कड़ी तैयारी कर रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2020 और 2021 में T20 प्रारूप में दो बड़ी घटनाओं की मेजबानी की। 2020 का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला था, लेकिन कोरोना के कारण, विश्व कप को 2022 तक स्थगित कर दिया गया, जबकि 2021 का टूर्नामेंट पहले की योजना के अनुसार भारत में खेला जाएगा।

BCCI ने अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, मोहाली, धर्मशाला, कोलकाता और मुंबई के चयन के साथ, विश्व कप की तैयारियों के हिस्से के रूप में भी शॉर्टलिस्ट किया है। हालांकि बोर्ड के कुछ सदस्यों की पसंद से नाखुश होने की सूचना है क्योंकि वे चाहते हैं कि मैच के लिए कुछ अन्य स्थल तय किए जाएं। सूत्रों ने कहा कि इस मुद्दे पर बोर्ड के आगामी एजीएम में भी चर्चा की जा सकती है।

रिपोर्टों के अनुसार, एक सदस्य ने कहा कि विश्व कप मैचों की मेजबानी करना हर शहर के लिए गर्व की बात है। हमारे पास उच्च गुणवत्ता वाले स्टेडियम और सुविधाएं भी हैं और हम चाहते हैं कि बीसीसीआई इस मामले पर विचार करे। उनका कहना है कि उन्हें भारत के मैचों को बड़े केंद्रों द्वारा होस्ट करने से कोई गुरेज नहीं है, लेकिन उन्हें कुछ मैचों का आवंटन करना चाहिए।

Related News