रोहित शर्मा की कप्तानी में पाकिस्तान के बाद नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्ड कप में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज कर कुल 4 अंक हासिल कर लिए है और वो ग्रुब बी की अंकतालिका में टाप पर पहुंच गई है। भारतीय टीम ने इस एक जीत के साथ सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है।

चार अंक के साथ पहले नंबर पर टीम इंडिया, पाकिस्तान पांचवें नंबर पर
ग्रुब बी में अब तक दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करके चार अंक के साथ भारतीय टीम पहले पोजीशन पर आ गई है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम ने दो मैच में एक जीत और एक नाट रिजल्ट मुकाबले में 3 अंक हासिल करके दूसरे नंबर पर है। वहीं जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान को हराने के बाद तीसरे नंबर पर तीन अंक के साथ पहुंच गई है। बांग्लादेश की टीम 2 अंक के साथ चौथे नंबर पर है जबकि जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम शून्य अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। पाकिस्तान को लगातार दो मैचों में दो हार मिली है जबकि नीदरलैंड भी जीरो अंक के साथ छठे नंबर पर है।

सूर्यकुमार यादव बने प्लेयर आफ द मैच

भारत की तरफ से इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली व सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया तो वहीं गेंदबाजों की बात करें तो भुवी, अर्शदीप, अक्षर व अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि मो. शमी को एक सफलता हासिल हुई। इस मैच में सूर्यकुमार यादव को प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। भारतीय टीम ने पहले ग्रुप मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से हराने के बाद नीदरलैंड को 56 रन से हराया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बिखर गई और ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 123 रन ही बना पाई।

Related News