सुपर 12 ग्रुप बी में पॉइंट टेबल में टॉप पर होने के बावजूद भारत टी 20 विश्व कप 2022 में फाइनल फोर के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया है। द मेन इन ब्लू रविवार को मेलबर्न क्रिकेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ ग्रुप चरण का अपना अंतिम मैच खेलने वाला है। भारत को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए मैच को जीतने की जरूरत है।

भारत मैच हारने का जोखिम नहीं उठा सकता क्योंकि इससे टी20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा होगा। भारत के वर्तमान में 4 मैचों में 6 पॉइंट्स हैं, जिसमें 3 जीत (पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ) और एक हार (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) शामिल है। दक्षिण अफ्रीका भारत के साथ दूसरी टीम है जो अपने 4 मैचों में 5 पॉइंट्स के साथ क्वालीफाई करने की रेस में शामिल है। दो टीमें जिनके पास क्वालीफाई करने का एक बाहरी मौका है, वे हैं पाकिस्तान और बांग्लादेश और दोनों ही टीमों के 4 पॉइंट्स है।

दूसरी ओर, जिम्बाब्वे के अपने 4 मैचों में से केवल 3 पॉइंट्स के साथ क्वालीफाई करने की संभावना नहीं है। जबकि एक जीत भारत को आसानी से मिल जाएगी, सवाल यह है कि अगर मैच के दौरान बारिश आ गई तो क्या होगा?

क्या होगा अगर बारिश एमसीजी मैच भारत बनाम जिम्बाब्वे को रद्द कर देती है?

मेलबर्न बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन स्थलों में से एक रहा है। एक हफ्ते पहले अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड और इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दोनों मैच बारिश में धूल गए थे।


रविवार को एमसीजी में बारिश आ जाती है तो भारत और जिम्बाब्वे दोनों को एक-एक पॉइंट दिया जाएगा। एक सिंगल पॉइंट भारत के कुल पॉइंट्स को 7 तक ले जाएगा, जिस से उनकी क्वालीफाई करने की राह आसान हो जाएगी।

Related News