पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान को देने के फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त की। 2009 में वापस लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद क्रिकेट के दीवाने एशियाई राष्ट्र देश में कई अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं की मेजबानी नहीं कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 में भारत और श्रीलंका के साथ एक प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी की मेजबानी की थी और एक प्रमुख पुरुष टूर्नामेंट की वापसी ने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों को खुश कर दिया था, जो एक महीने पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अपने-अपने मैच से हटने का फैसला किया था। दौरे, टी20 विश्व कप की अगुवाई में सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए।

मेजबानों को सौरव गांगुली और रिकी स्केरिट के साथ मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में एक बोर्ड उप-समिति की देखरेख में एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से चुना गया था। आईसीसी बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया जिसने आईसीसी प्रबंधन के साथ प्रत्येक बोली की गहन समीक्षा की।

पीसीबी ने मंगलवार को कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी का गत चैंपियन पाकिस्तान फरवरी 2025 में देश के तीन स्थानों पर चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। "मैं अपने विशिष्ट टूर्नामेंटों में से एक के लिए एक मेजबान राष्ट्र के रूप में पाकिस्तान का चयन करने के आईसीसी के फैसले से खुश हूं। पाकिस्तान को एक प्रमुख वैश्विक आयोजन आवंटित करके, आईसीसी ने हमारे प्रबंधन और परिचालन क्षमताओं और कौशल में पूर्ण विश्वास और विश्वास व्यक्त किया है। रमिज़ राजा ने एक पीसीबी विज्ञप्ति में कहा।

Related News