पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि भारत की कोरोना वायरस स्थिति को देखते हुए टी20 विश्व कप यूएई में होगा। पिछले महीने बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि भारत में सितंबर-अक्टूबर में मानसून सीजन के चलते आईपीएल के बाकी 2021 मैच यूएई में खेले जाएंगे। आईसीसी ने टी20 विश्व कप के प्रबंधन पर फैसला करने के लिए बीसीसीआई को 28 जून तक का समय दिया है। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच टूर्नामेंट भारत में होने की उम्मीद है। टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर के लिए निर्धारित है।


एहसान मनी ने कहा कि भारत में होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अब यूएई में होने वाला है। भारत पर भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की मेजबानी यूएई में करने का दबाव बनाया जा रहा है। मनी ने कहा कि पीसीबी के पास पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के बचे हुए मैचों की मेजबानी यूएई में करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पीएसएल के बाकी मैच नौ जून से खेले जाएंगे। मणि ने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए। हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते।

पहला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन पिछले साल कोरोना के कारण टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया था। इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी सौंपी गई। यह टूर्नामेंट इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक भारत में आयोजित किया जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में 16 टीमें खेलेंगी और कुल 45 मैच होंगे।

Related News