pc: tv9hindi

अमेरिका में पहली बार आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उत्साह और प्रत्याशा बढ़ रही है। यह अमेरिका में क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जिसमें भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर विशेष उत्साह है, जिसे अक्सर विश्व कप फाइनल जितना ही महत्वपूर्ण माना जाता है। यह हाई-प्रोफाइल गेम न केवल प्रशंसकों से, बल्कि दुर्भावनापूर्ण इरादे वाले संगठनों से भी बहुत ध्यान आकर्षित कर रहा है। आतंकवादी समूह ISIS-K (खोरासन) की धमकी के बाद न्यूयॉर्क शहर का कानून प्रवर्तन सुरक्षा उपायों को बढ़ा रहा है।

2024 टी20 विश्व कप में अमेरिका में तीन स्थानों पर मैच होंगे, जिसमें न्यूयॉर्क भी शामिल है, जहाँ पहली बार क्रिकेट मैच आयोजित किए जाएँगे। नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क में 30,000 दर्शकों की क्षमता वाला एक अस्थायी स्टेडियम बनाया गया है। इस स्थल पर चार मैच आयोजित किए जाएँगे, जिसमें बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच भी शामिल है, जिसमें सबसे अधिक भीड़ जुटने की उम्मीद है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, ISIS-K ने विशेष रूप से भारत-पाकिस्तान मैच को निशाना बनाते हुए 'लोन वुल्फ' हमले की धमकी दी है। जवाब में, नासाउ काउंटी की पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने सभी संभावित खतरों को गंभीरता से लेने के महत्व पर जोर दिया, खासकर इस तरह के बड़े आयोजनों के लिए। शुरुआत में, खतरे व्यापक थे, जो विभिन्न वैश्विक आयोजनों को लक्षित करते थे, लेकिन हाल ही में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

आईएसआईएस-के द्वारा जारी किए गए धमकी भरे वीडियो में 09/06/2024 की तारीख वाले स्टेडियम के ऊपर ड्रोन उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो भारत-पाकिस्तान मैच के साथ मेल खाता है। ड्रोन हमले के जोखिम के कारण, नासाउ काउंटी ने संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) से मैच स्थल और आसपास के क्षेत्र को 'नो-फ्लाई ज़ोन' घोषित करने का अनुरोध किया है।

जबकि न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल को नहीं लगता कि विश्व कप को कोई गंभीर खतरा है, उन्होंने पुलिस विभाग को सुरक्षा उपायों को कड़ा करने का निर्देश दिया है। राज्य प्रशासन स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और मैचों में भाग लेने वाले सभी दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नासाउ काउंटी के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

Related News