pc: SportsTiger.com

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 72 गेंदों पर 113 रनों की शानदार पारी खेली। जैसे ही वह अपने शतक के करीब पहुंचे, कोहली को अपनी पारी के लिए प्रशंसा और आलोचना दोनों का सामना करना पड़ा, साथ ही कई लोगों ने उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए।


घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, कोहली ने आईपीएल इतिहास में सबसे धीमे शतक के मामले में मनीष पांडे की बराबरी कर ली, और इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए 67 गेंदों का सामना करना पड़ा। इस रिकॉर्ड के बावजूद, कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके स्ट्राइक रेट के आलोचकों के खिलाफ अपने खिलाड़ी का जमकर बचाव किया और उन पर गलत इरादे रखने और हिडन एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।

शर्मा ने इंडिया न्यूज पर बात करते हुए कहा- “देखिए, यह एक लॉबी है जो एक एजेंडा चला रही है। वे सिर्फ एक एजेंडा आगे बढ़ा रहे हैं, और प्रशंसकों या सच्चे विश्लेषकों के रूप में, हमें उनके एजेंडे की परवाह नहीं है। देखिये राजा तो राजा ही रहेगा. एक व्यक्ति जो क्रिकेट का 'सी' भी जानता है वह कभी भी ऐसी बकवास नहीं करेगा,''

कोहली के अलावा, कोई भी अन्य बल्लेबाज पारी में 50 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। परिणामस्वरूप, आरसीबी केवल 182 रन ही बना सकी, जिसे आरआर ने दूसरी पारी में आसानी से हासिल कर लिया।

शर्मा ने कहा, ''जो लोग यह बकवास कह रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें मैच का संदर्भ नहीं पता, मैच की स्थिति क्या थी और टीम किस तरह संघर्ष कर रही थी।''

उन्होंने कहा, ''वे केवल खबरों में बने रहने के लिए बोलते हैं। सिर्फ इसलिए कि जब भी आप किसी सामान्य खिलाड़ी के बारे में बोलते हैं, तो यह आपको समाचारों की सुर्खियों में नहीं लाता है, लेकिन यदि आप विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के बारे में बोलते हैं, तो यह आपको समाचारों की सुर्खियों में लाता है।"

केवल पांच मैचों में, 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 146.33 की स्ट्राइक रेट और 105.33 की औसत के साथ प्रभावशाली 316 रन बनाए हैं। इस बीच, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन जैसे स्टार खिलाड़ी इस सीजन में अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Related News