pc: tv9hindi

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के हर मैच में कई रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे हैं। नामीबिया और ओमान के बीच तीसरा मैच भी अपवाद नहीं रहा। पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में भी रिकॉर्ड टूटे। हालांकि, इन सभी रिकॉर्ड के बीच एक रिकॉर्ड सबसे अलग रहा। इसके पीछे सबसे चौंकाने वाला पहलू यह था कि 6 अलग-अलग बल्लेबाज किस तरह से आउट हुए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह एक अभूतपूर्व नजारा था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तीसरे मैच में नामीबिया के खिलाफ ओमान की पारी के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बना। नामीबिया के खिलाफ मैच में ओमान के 6 बल्लेबाज LBW आउट हुए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका था जब एक ही टीम के 6 बल्लेबाज एक ही पारी में एक ही तरीके से आउट हुए। पहली बार टी20I की एक पारी में 6 बल्लेबाज LBW आउट हुए नामीबिया के खिलाफ ओमान ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन पूरे 20 ओवर नहीं खेल सका। पूरी टीम 19.4 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस दौरान 6 बल्लेबाज LBW आउट हुए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की एक ही पारी में इतने बल्लेबाजों के LBW आउट होने की यह घटना एक नया रिकॉर्ड है।

3 बल्लेबाजों को अकेले एक गेंदबाज ने LBW आउट किया

ओमान के 6 आउट में से 3 बल्लेबाजों को अकेले गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने LBW आउट किया। उनके अलावा एरासमस, डेविड वीजा और बर्नार्ड ने एक-एक बल्लेबाज को LBW आउट किया। नामीबिया की ओर से रूबेन ट्रम्पेलमैन और डेविड वीजा सबसे सफल गेंदबाज रहे। ट्रम्पेलमैन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि डेविड वीजा ने 3.4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

नामीबिया-ओमान का तीसरा टी20 विश्व कप
नामीबिया और ओमान अपना-अपना तीसरा टी20 विश्व कप मैच खेल रहे हैं। यह नामीबिया का लगातार तीसरा टी20 विश्व कप है। ओमान और नामीबिया के बीच टी20 की पिच पर मुकाबला अक्सर कड़ा रहा है। इस साल की शुरुआत में जब दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, तब नामीबिया ने 3 मैच जीते थे जबकि ओमान ने 2 मैच जीते थे। इसलिए कम स्कोर खड़ा करने के बावजूद ओमान से नामीबिया को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

Related News