न्यूयॉर्क की पिच पर बल्लेबाजों के लिए नई मुसीबत, टूटने लगे बल्ले, ICC ने शेयर किया वीडियो, देखें

विश्व कप की शुरुआत से ही न्यूयॉर्क की पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं। यहां ज्यादातर गेंद कभी ऊपर आ रही है तो कभी नीचे आ रही है. जिससे बल्लेबाजों को खेलना सुविधाजनक नहीं लग रहा है. कभी गेंद रुककर आती है तो कभी गेंद गति के साथ आती है. जिसके कारण बल्लेबाजों के लिए यहां की पिच पर खेलना और रन बनाना मुश्किल हो गया है.

आईसीसी द्वारा साझा किया गया वीडियो देखें

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूयॉर्क की पिच पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया है. यहां दौड़ना लोहे के चने चबाने जितना मुश्किल है. ऐसे में तेजी से रन बनाने के चक्कर में अच्छे से अच्छे विकेट भी भारी पड़ रहे हैं. हालांकि, इस बीच आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो शेयर कर क्रिकेट फैंस को झटका लगा है.

आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें दिख रहा है कि दो दिन में दो अलग-अलग बल्लेबाजों के बल्ले टूट गए. एक तो न्यूयॉर्क में रन नहीं निकल रहे, अब इस पिच पर बल्लेबाजों के बल्ले भी टूटने लगे हैं. वीडियो को ICC हिंदी के ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आज भी कल भी कल भी.. लिखकर शेयर किया गया है.

क्या हो रहा है-आईसीसी ने कैप्शन लिखा

मंगलवार और बुधवार को खेले गए दो अलग-अलग मैचों में बल्लेबाजों के बल्ले टूटे हुए पाए गए। बांग्लादेशी बल्लेबाज जयकर अली के बल्ले का हैंडल टूट गया. अगले दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज का बल्ला टूट गया. खेल के दौरान पाकिस्तान क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान का बल्ला नीचे से टूट गया.

दो दिन के अंदर दोनों बल्लेबाजों के बल्ले तोड़ने का वीडियो सामने आते ही आईसीसी ने भी मजे लिए और इन दोनों वीडियो को मर्ज करके एक वीडियो बनाया. जिसमें हिंदी में लिखा था कि, आज भी.. कल भी.. साथ ही आईसीसी हिंदी ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन भी लिखा था. जिसमें लिखा था, क्या चल रहा है और एक इमोजी भी लगाई थी.

पिच पर उठ रहे हैं सवाल

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही न्यूयॉर्क की पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं. यहां ज्यादातर गेंद कभी ऊपर आ रही है तो कभी नीचे आ रही है. जिससे बल्लेबाजों को खेलना सुविधाजनक नहीं लग रहा है. कभी गेंद रुककर आती है तो कभी गेंद गति के साथ आती है. जिसके कारण बल्लेबाजों के लिए यहां की पिच पर खेलना और रन बनाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में मजबूती से खेलने की कोशिश में बल्लेबाजों के बल्ले भी टूट रहे हैं.

अब स्टेडियम की बात करें तो आईसीसी ने न्यूयॉर्क में स्टेडियम बनाया है। इस पर करीब ढाई सौ करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. हालाँकि, स्टेडियम अस्थायी है और टूर्नामेंट के बाद इसे नष्ट कर दिया जाएगा। इस स्टेडियम में चार ड्रॉप-इन पिचों का उपयोग किया जाता है। पिच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से मंगवाई गई थी। यहां कोई भी टीम 140 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी. इस पिच को लेकर शुरू से ही बवाल मचा हुआ है और आईसीसी ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है.

Related News