जयपुर।17 अंक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप में क्रिकेट के महासंग्राम का आगाज हो चुका है।ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर सभी की नजरे टिकी हुई है। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अंक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह महामुकाबला बेहद ही रोमांचकारी होने वाला है। आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे और जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है। भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह होगी भारतीय टीम—
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।इसके अलावा प्रतिक्षित खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को जगह दी गई है।

आपको बता दें कि इस बार रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर भारत के लिए नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे।टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को रखा, जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के नाम शामिल हैं।वहीं भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी20 वर्ल्ड कप से पहले वार्मअप मैच में धमाल मचाया हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल खेले गए वार्मअप मैच में अश्विन ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट लिए है। अश्विन ने इस मैच में खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्च का विकेट लेकर भारत को आसान जीत दिलाई है।ऐसे में भारत के इस खिलाड़ी का प्रदर्शन देखकर पाकिस्तान भी डर से कांप रहा होगा।भारत के लिए 8 आईसीसी टूर्नामेंट्स में खेलने का उनको अनुभव है।इसलिए अश्विन 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं।दूसरी तरफ पाकिस्तान अपना पहला ही वार्मअप मैच दक्षिण अफ्रीका से हार चुका है।

Related News