जयपुर।आगामी 17 अंक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने वाली है ऐसे अभी तक सुपर—12 में खेलने वाली टीमों के पास अपनी स्क्वॉड भेजने का समय शेष बचा ​है।वहीं भारत भी 15 अंक्टूबर तक अपनी टीम का सलेक्शन कर सकती है।ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाद यूएई में ही रूकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम से शामिल किया है।इससे पहले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को नेट गेंदबाज के रूप में नियुक्त किया था।

सूत्रों ने बताया है कि तेज गेंदबाज आवेश खान को को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर भी यूएई में ही रहेंगे। भारत टी20 वर्ल्ड कप के अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करने वाला है।चयन समिति के करीबी बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है किख् ‘सेलेक्टर्स ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है अभी वह नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होगा, लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट को लगता है तो उसे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है।

आवेश तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है और आईपीएल के मौजूदा सत्र में अब तक दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 23 विकेट ले चुके है, जिसे कल दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करना है।
आवेश खान सर्वाधिक विकेट पाने वाले गेंदबाजों की सूची में हर्षल पटेल के बाद दूसरे स्थान पर हैं। सूत्रों ने बताया है कि ‘आवेश 142 से 145 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करते है। सपाट पिचों से भी अच्छा उछाल हासिल करता है और पिछले कुछ समय से सहयोगी स्टाफ की नजर उस पर है। आवेश खान टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे, लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था।

Related News